प्रचार
  • Testing News Ticker
  • In My Own Language
  • Loading stock data...
उत्तर प्रदेश

सरकारी सुविधाओं का लाभ दिलाने का प्रयास किया जायेगा

उरई:प्रशासनिक अधिकारियों से विगत समय में हुई वार्ताओं, मुलाकातों के क्रम में उन सभी महिलाओं को सरकारी सुविधाओं से जोड़ने और लाभान्वित किये जाने की योजना है जो उन योजनाओं की पात्र हैं. ऐसी सभी महिलाओं का विवरण एकत्र करके प्रशासन को प्रेषित किया जायेगा. पिछले कुछ समय से अनाज बैंक टीम द्वारा सर्वे किये जाने पर ज्ञात हुआ है कि अनाज बैंक से जुड़ी बहुत सी महिलाएँ अभी भी सरकारी सुविधाओं से वंचित हैं. राशन कार्ड, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, आवास योजना सहित अन्य योजनाओं का लाभ इन महिलाओं को दिलाने का प्रयास किया जायेगा. उन सभी महिलाओं को समाज की मुख्यधारा में लाने हेतु ऐसा किया जाना है. उक्त जानकारी बुन्देलखण्ड के पहले अनाज बैंक के उरई स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में जून माह के दूसरे वितरण के समय विशाल भारत संस्थान के मीडिया प्रभारी/प्रवक्ता डॉ० कुमारेन्द्र सिंह सेंगर ने दी. उनका कहना था कि विगत कई वितरणों में प्रशासनिक अधिकारियों का बैंक में आना होता रहा है. उनके द्वारा यथोचित सहयोग का आश्वासन मिलने के बाद महिलाओं के हितार्थ कदम उठाये जाने का निर्णय लिया गया है.
इस अवसर पर डीवीसी के पूर्व प्राचार्य डॉ० आदित्य कुमार ने कहा कि अनाज बैंक लगातार सकारात्मक कार्य कर रहा है. उसके द्वारा महिलाओं को अनाज, आटा, वस्त्र एवं अन्य सामग्री वितरित करने के साथ-साथ उनके आर्थिक, शारीरिक उन्नयन के भी प्रयास किये जा रहे हैं. अनाज बैंक निदेशक डॉ० अमिता सिंह ने कहा कि पहले वितरण के समय महिलाओं के साथ पर्यावरण जागरूकता सम्बन्धी चर्चा हुई थी. कुछ महिलाओं ने पौधारोपण के प्रति रुचि दिखाई है. जल्द ही उनके पौधे उपलब्ध करवाते हुए उचित समय पर पौधारोपण करवाया जायेगा.
वितरण पश्चात् सदस्यों द्वारा अनाज बैंक की लाभार्थी महिला नसरीन के असमय निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. नसरीन की पिछले दिनों एक दुर्घटना में निधन हो गया था.
आज के वितरण में शाखा प्रबंधक धर्मेन्द्र कुमार द्वारा भी सहयोग किया गया. कमला देवी, शोभा, अवध रानी, प्रेमवती, आशा, शाहिदा खातून, आयशा, वहारुन्निसा, हमीदन आदि सहित 56 लाभार्थी महिलाएं उपस्थित रहीं. जुलाई माह का पहला वितरण 14 तारीख को किया जायेगा.

ये भी पढ़ें :

लखनऊ: पूर्व मंत्री राजकिशोर ने थामा कांग्रेस का दामन सपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुये

Ajay Soni

जन सम्पर्क कर बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा बीजेपी प्रत्याशी के लिए मांग रहे वोट  !

Ajay Soni

​माहिल तालाब में आशिकी करते जोड़ो को 100 no ने दबोचा

siteadmin

अपना कमेंट दें

4 × three =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.