छत्रपति शिवाजी की 388 वी जयंती के अवसर पर अपना दल(एस) ने जालौन के कोंच में एक रैली का आयोजन किया। इस रैली में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के साथ यूपी के कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी के साथ अपना दल के सभी विधायक मौजूद रहे।जिसमें उन्होने छत्रपति शिवाजी के आदर्शों पर चलने और उनके द्वारा एकजुट होने की सलाह दी।
रैली में मुख्यातिथि के रूप में पहुंची केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुये कहा कि सभी लोग छत्रपति शिवाजी की तरह इनके आदर्शों पर चले साथ ही जिस तरह छत्रपति शिवाजी ने अपने विखंडित हुये राज्य को लड़ाई लड़कर एक जुट किया वैसे ही उन्हे अपने पिछड़ों और दलितों को एक जुट होने के लिये उनके पद चिन्हों पर चलना पड़ेगा। इसके अलावा उन्होने कहा कि जब तक पिछली जाति एक जुट नहीं होगी तब तक उनके अधिकारों का हनन होता रहेगा। 
उन्होने कहा कि जिस तरह बाजार में सब्जी अलग-अलग ठेलों पर मिलती है तो उसका मोलभाव हो जाता है यदि एक ही ठेले पर मिले तो कोई मोलभाव नहीं होता है। इसी तरह सभी को एकजुट होना पड़ेगा जिससे उनकी जाति का कोई मोलभाव न कर सके।
बाद में उन्होने केंद्र सरकार और यूपी सरकार की तारीफ की। जिसमें उन्होने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार अच्छा काम कर रही है।
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने जालौन के मेडिकल कालेज की समस्या के बारे में बताते हुये कहा कि जालौन के राजकीय मेडिकल कालेज के बारे में उन्हे भी जानकारी दी गई है जल्द ही इसके सुधार के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से बाT करेंगे जिससे यहाँ के लोगों को सही इलाज मिल सके।
इसके अलावा पैथौलाजिस्ट की भी कमी को दूर किया जाएगा। इसके अलावा जब उनसे पूंछा कि किस तरह से आयुष्मान योजना को केंद्र सरकार चलायेगी उसके लिये क्या कार्य योजना होगी। जिस पर उन्होने बताया कि यह सभी गरीबो को मिलने वाली विश्व की पहली सबसे बड़ी हेल्थ योजना होगी। जिसमें उन्होने बताया 10 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिलेगा सभी सरकारों से इसकी अनुमति मिल चुकी है और केंद्र व राज्य सरकार इसका प्रीमियम मिलकर भरेगी। उन्होने कहा कि आधार से जोड़ा जाएगा जिससे कोई घोटाला न हो सके जिससे स्वास्थ्य का लाभ गरीबों को मिल सके।
      
 

बाईट– 01— अनुप्रिया पटेल(केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री)
स्वास्थ्य सेवा पर और आयुष्मान योजना पर  

दुर्गेश कुशवाहा, जालौन(यूपी)