जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश ने बताया कि लॉक डाउन की अवधि में किसी भी जनपदवासी को स्वास्थ्य सम्बंधित कोई असुविधा न हो इसके लिए डोर टू डोर डिलीवरी के द्वारा विभिन्न मेडिकल स्टोरों के माध्यम से आज कुल 1089 लोगो को दवाएं उपलब्ध कराई गई। साथ ही सर्जिकल मास्क और सेनेटाइजर की ओवर प्राइज़िंग पर पूर्णतया रोक लगाने के उद्देश्य से प्रवर्तन टीमो के द्वारा जनपद की 53 जैसे – टी0पी0 नगर क्षेत्र में सी0एफ0ए0, भवानी इंटरप्राइजेज जापलिंग रोड, अग्रवाल मेडिकल स्टोर लाल बाग़, सत्यम मेडिकल स्टोर अमीनाबाद, भगवान मेडिकल स्टोर अमीनाबाद, आशी मेडिकल स्टोर नाका हिंडोला, राज मेडिकल राजेन्द्र नगर तथा अमीनाबाद स्थित मेडिकल स्टोरो आदि दुकानों पर छापेमारी की गई। छापेमारी में किसी भी प्रकार की अनियमितता नही पाई गई। समस्त दुकानों पर पर्याप्त मात्रा में सेनिटाइजर, मास्क उपलब्ध मिले तथा निर्धारित मूल्य पर विक्रय होते पाए गए। पूर्व में जिलाधिकारी के निर्देशानुसार समस्त मेडिकल स्टोर पर मास्क और सेनिटाइजर की रेट लिस्ट चस्पा पाई गई।

लॉक डाउन के दृष्टिगत माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जनपद में समस्त उचित दर की सरकारी दुकानों में निःशुल्क राशन वितरण किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि शहर क्षेत्रों में अपर जिलाधिकारी नागरिक आपूर्ति, अपर जिलाधिकारी ट्रांसगोमती, ज़िला आपूर्ति अधिकारी की टीमो के द्वारा निरीक्षण कराया जा रहा है।

इसके साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों मे समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वह स्वयं भी अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहे और दुकानों पर जा के देखे के सही प्रकार से राशन का वितरण किया जा रहा है या नही साथ ही सोशियल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराना भी सुनिश्चित कराए। जिसके क्रम में आज समस्त उप जिलाधिकारी भी अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहे और वितरण प्रणाली का निरीक्षण किया। वितरण में किसी भी प्रकार की अनियमितता नही पाई गई।

जिलाधिकारी ने बताया कि आज प्रातः 6 बजे से ही राशन वितरण का कार्य चल रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि साय 6 बजे तक जनपद की कुल 1242 दुकानों के द्वारा कुल 423426 कार्ड धारकों को खाद्यान का वितरण सुनिश्चित कराया जा चुका है। जिसमे अन्त्योदय कार्ड धारकों, मनरेगा जॉब कार्ड धारको, श्रम विभाग में पंजीकृत कार्ड धारकों और नगर निगम/निकाय में पंजीकृत कार्ड धारकों को निःशुल्क वितरण किया गया।