पीएम नरेंद्र मोदी 25 को लखनऊ में
अटल जी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे

लखनऊ :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर लखनऊ में उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे। कांस्य धातु से निर्मित यह प्रतिमा 25 फुट की है। इसे योगी सरकार ने जयपुर में बनवाया है। प्रतिमा लखनऊ के लोकभवन में स्थापित होगी।

25 मिनट का होगा संबोधन

लखनऊ में योगी सरकार द्वारा 23 दिसंबर से तीन दिवसीय समारोह शुरू होगा। समारोह के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर तीन बजे राजधानी पहुंचेंगे और लोकभवन में पूर्व पीएम वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम मोदी अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम द्वारा 25 मिनट का संबोधन होगा। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। मोदी शाम करीब 4 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।
अटल की 51 कविताओं का होगा पाठ
संयुक्त निदेशक ने कहा- 23 दिसंबर को संस्कृति विभाग द्वारा वाजपेयी की 51 कविताओं का पाठ होगा और 24 दिसंबर को राष्ट्र धर्म, राष्ट्रवाद अटल बिहारी वाजपेयी पर एक संगोष्ठी होगी। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा संगोष्ठी में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित करेंगे। 25 दिसंबर को समारोह के अंतिम दिन, राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।