आज आजमगढ़ के अतरौलिया शिक्षा क्षेत्र में दिनांक 24 /2/2020 से प्रारंभ हुए निष्ठा प्रशिक्षण का समापन आज हुआ
इस दौरान प्रधानाध्यापकों ,शिक्षकों, शिक्षामित्रों तथा अनुदेशकों सहित कुल 150 लोगों को निष्ठा के 17 माड्यूल का प्रशिक्षण दिया गया इन माड्यूल में विद्यालय के नेतृत्व पूर्व प्रारंभिक शिक्षा ,पूर्व व्यवसायिक शिक्षा सहित विभिन्न विषयों को शिक्षण विधियां आदि के बारे में शिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षण में शिक्षकों को सूचना तकनीकी का उपयोग और बच्चों को यौन शोषण से बचाने के लिए पॉक्सो एक्ट के बारे में भी बताया गया

समग्र शिक्षा अभियान के तहत हुए इस निष्ठा प्रशिक्षण में प्रोजेक्टर के माध्यम से रूचि पूर्ण वातावरण में प्रशिक्षण कराया गया। खंड शिक्षा अधिकारी शैलेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रशिक्षण के माध्यम से शिक्षकों में उन शिक्षकों का विकास होगा जिससे विद्यार्थियों के लर्निंग आउट क्रम को बढ़ाया जाए  ।

साथ ही साथ विद्यालय की प्रबंधन व्यवस्था को भी बेहतर बनाया जा सकेगा इस समापन समारोह में प्रशिक्षण को ऑर्डिनेटर विनोद कुमार मौर्य, सहित सभी केआरपी सुधीर पांडे, वीरेंद्र शुक्ला, विनोद पांडे, उमेश यादव, संतोष कुमार यादव और शिक्षक सुरेंद्र यादव ,अजय नारायण पांडे, विजय सिंह , राजेंद्र सिंह, अवनीश पांडे आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

न्यूज़ रिपोर्टर विशेष त्रिपाठी आजमगढ़

हमारे न्यूज़ में तहसील और ब्लॉक से संवाददाता बनने के लिए संपर्क करें सोनी न्यूज़

9452171219