l

कोरोना वायरस देश में तेजी से पांव पसार रहा है. केंद्र और राज्यों की सरकारें सतर्क हैं. लॉकडाउन के बाद विदेशी नागरिकों पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. हाल ही में रांची की एक मस्जिद में ठहरे चीनी समेत कई विदेशी नागरिकों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद क्वारनटीन के लिए भेज दिया गया था. वहीं, एक बार फिर झारखंड की एक मस्जिद से 17 विदेशी नागरिकों समेत कुल 22 लोगों को आइसोलेशन के लिए भेजा गया है.

हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र में स्थित बड़ी मस्जिद से पुलिस ने सोमवार की दोपहर 17 विदेशी नागरिकों समेत कुल 22 लोगों को पकड़कर खेल गांव स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया. पकड़े गए लोगों में आठ मलेशिया, तीन इंग्लैंड, दो वेस्टइंडीज, एक हॉलैंड, एक बंग्लादेश, दो अफ्रीका के गांबिया निवासी हैं. जिन पांच भारतीयों को आइसोलेशन में भर्ती कराया गया है, उनमें से तीन दिल्ली, एक गुजरात और एक मुंबई निवासी है.

जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पिछले कुछ दिनों से हिंदपीढ़ी बड़ी मस्जिद में दर्जनों विदेशी नागरिक रह रहे हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और मेडिकल टीम को बुलाकर वहां रह रहे सभी को खेल गांव स्थित आइसोलेशन वार्ड में भेजा.

सूत्रों के मुताबिक विदेशी नागरिक लगभग एक माह पहले रांची स्थित बड़ी मस्जिद पहुंचे थे. इसी दौरान अचानक कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर लॉकडाउन की घोषणा हो गई. इसके बाद सभी मस्जिद में ही रुक गए. 14 दिन तक आइसोलेशन वार्ड में रहने के डर से सभी मस्जिद में छिपे हुए थे. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.