वैश्विक महामारी बना कोरोना वायरस को लेकर हर तरफ मदद के लिए लोगों के हाथ आगे बढ़ रहे हैं। ऐसे में रेलवे सुरक्षा बल भी बराबर गरीबों को भोजन करा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को भी रेलवे सुरक्षा बल की क्राइम ब्रांच टीम स्टेशन में गरीब व जरुरतमंद लोगों को सेनिटाइजर से हाथ धुलाकर उन्हे भोजन वितरित किया गया। इसके साथ ही जारी लॉकडाउन का पालन करने की भी अपील की गयी और कहा गया कि आरपीएफ इस आपदा में आपके साथ खड़ी है। टीम के सदस्य बराबर स्टेशन परिसर की आस-पास बस्तियों में जाकर लोगों का ख्याल रख रही है। गरीब लोग भोजन पाकर जहां आरपीएफ को धन्यवाद कर रहे हैं तो वहीं आर्शीवाद भे दे रहे हैं।

चीन के वुहान शहर से चला कोरोना वायरस आज पूरे विश्व के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। भारत में भी इसने तेजी से पैर पसारना शुरु कर दिया है और इसके संक्रमण को रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिनों का पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया है। इस लॉकडाउन जहां लोग अपने घरों पर रहने को मजबूर हैं तो वहीं दिहाड़ी पर काम करने वालों के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। हालांकि प्रशासन इस ओर तत्परता से ध्यान दे रहा है और जरुरमंद लोगों की हर संभव मदद कर रहा है। लेकिन यह पर्याप्त नहीं है और इस महामारी में सभ्रांत लोग भी गरीबों की मदद को आगे आ रहे हैं। देश की सभी सवारी ट्रेनें बंद होने के बाद से रेलवे सुरक्षा बल भी इस दिशा में बराबर आगे बढ़ रहा है और रोजाना गरीबों को भोजन देने का काम कर रहा है।

इसी कड़ी में आज रेलवे सुरक्षा बल के क्राइम ब्रांच प्रभारी अर्जुन कुमार यादव ने अपनी टीम के साथ स्टेशन परिसर में आस-पास रहने वाले गरीब लोगों को जो आपदा में भोजन के लिए तरस रहे हैं उन्हे बुलाया और पहले सेनिटाइजर से उनका हाथ धुलाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भोजन वितरित कराया। प्रभारी ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल इस आपदा में गरीबों को बराबर भोजन करा रहा है और आज भी 70 जरुरतमंद व्यक्तियों में खाद्य सामग्री (पूड़ी सब्जी के पैकेट) वितरित की गई तथा उनसे लॉक डाउन के दौरान सामाजिक दूरी, अपने निवास स्थान से बाहर नहीं निकलने तथा लॉक डाउन का पूर्ण पालन करने की विनम्र अपील की गई। इस दौरान स0उ0नि0 अजयपाल सिंह, स0उ0नि0 श्रीनारायण पांडेय, हेड कांस्टेबल सुरेंद्र नाथ तिवारी, कांस्टेबल सैयद अली अब्बास व कांस्टेबल धर्मेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहें।