डा. हर्ष अग्रवाल की लापरवाही से हुई जीतू की मौत

मामले की जानकारी होते ही चिकित्सक के तोते उड़े।

पुलिस ने शव का पंचनामा भर पीएम हेतु भेजा शव।

कालपी (जालौन)। कालपी कोतवाली का हल्का मगरौल के ग्राम कीरतपुर निवासी जीतबहादुर उर्फ जीतू पाल आयु 28 वर्ष राजेश चिकित्सालय टरननगंज के कर्ताधर्ता तथा अपने आपको भगवान बताने वाले डाक्टर हर्ष अग्रवाल द्वारा गलत इलाज कर देने से तथा गलत दवाओं का सेवन कराने से उक्त युवा की मौत हो गई जिसकी सूचना कालपी कोतवाली को दी गई कोतवाल संजय कुमार गुप्ता द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये उक्त शव का पंचनामा भर पीएम के लिये भेज दिया है। उक्त आरोप मृतक के परिवारीजनों तथा गांव वालों ने लगाये है। उक्त मृतक अपने पीछे दुधमुंह बालक व अपनी धर्मपत्नी को रोते बिखरते छोड़ गया है। उधर उक्त चिकित्सक को उक्त प्रकरण की जानकारी हुई तो तोते उड़ गये।

मृतक के परिवारीजनों का कहना है कि टरननगंज में चलने वाले राजेश चिकित्सालय की दवा से एक युवा की मौत पूर्व में हो चुकी वह भी मामला धनबल पर निपट चुका है इसी प्रकार ग्राम कीरतपुर निवासी जीतबहादुर उर्फ जीतू पाल की भी मौत डा. हर्ष अग्रवाल की लापरवाही तथा उदासीनता के चलते हुई है मृतक के भाई नीतू पाल का आरोप है कि उक्त डा. साहब ने अपनी फीस लेकर मृतक को उपचार हेतु दाखिला ले लिया था लेकिन मृतक का इलाज सही ढंग से नही किया है तथा वह मृतक मरीज को अपने चिकित्सालय में भर्ती करके कही सैरसपाटा करने के लिये निकल गये थे जो लगभग 5 बजे आये और रिफर कर दिया उक्त मृतक का इलाज सिर्फ काम्पाउण्डरों के भरोसे चलता रहा इतना ही नही मृतक के भाई का आरोप है कि इलाज करते समय हम लोगो ने कई बार रिफर करने की बात कही लेकिन उक्त काम्पोटरों द्वारा सही होने का विश्वास दिलाते रहे जिससे मेरी भाई की मौत हो गई उसका कहना है कि मेरा भाई को हल्के फुल्के बुखार की शिकायत थी।

उक्त प्रकरण की लिखित शिकायत कीरतपुर निवासी सूरज पाल द्वारा कालपी कोतवाली को दे दी गई है कोतवाल संजय कुमार गुप्ता द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये हल्का इंर्चाज राजीवकान्त तथा का0 रामलाखन तथा होमगार्ड संदीप यादव को ग्राम कीरतपुर भेज कर पंचनामा भरवाकर शव को पीएम हेतु उरई भेज दिया है। इस प्रकरण की जानकारी जब डा. हर्ष से ली तो उन्होने घबराहट बश कुछ भी नही बताया जब इस संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी सुबोध गौतम का कहना है कि उक्त प्रकरण की जांच कराई जा रही है जांच होने के बाद दोषी पाये जाने पर कार्यवाही की जावेगी।

कालपी से अमजद खान