उरई(जालौन)-पुलिस अधीक्षक जनपद जालौन द्वारा चलाए जा रहे हत्या/चोरी के अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने एवं उनके विरुद्ध कार्यवाही किए जाने के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक जालौन के निकट पर्यवेक्षक क्षेत्राधिकारी उरई के मार्गदर्शन में थाना डकोर में 19/20/06/2018 की रात में लाला अलोपीदीन कॉलेज राठ रोड उरई में हुई।युवक की हत्या के संबंध में थाना डकोर पर मु0अ0सं0 57/18 धारा 302 भादवि अज्ञात पंजीकृत हुआ।

मृतक की शिनाख्त अमित सोनी पुत्र शब्दकुमार निवासी रामनगर झांसी रोड उरई के रूप में हुई। विवेचना में आए तत्वों के आधार पर मृतक अमित सोनी की दोस्ती जेल के अंदर रामबाबू विश्वकर्मा पुत्र चरण सिंह निवासी गांव चिल्ली थाना राठ जनपद हमीरपुर से हो गई।
वर्ष 2017 में थाना चुर्खी से गांव नूरपुर में रामबाबू विश्वकर्मा द्वारा की गई हत्या के मामले में रामबाबू विश्वकर्मा व उसकी प्रेमिका भी जेल गयी थी।अमित सोनी की दोस्ती जेल से छूटने के बाद रामबाबू विश्वकर्मा की प्रेमिका से हो गई इसका पता रामबाबू विश्वकर्मा को लग गया। और उसने अमित सोनी की हत्या करने का मन बना लिया।आरोपी ने एक सब्बल लोहे का थैले में रख कर अमित सोनी को बुलाकर नशा करा कर कॉलेज में संभल सिर में मार हत्या करके भाग गया। साथ में मृतक का मोबाइल निकाल ले गया और उसके मौके पर पूर्व से अपने द्वारा एक पत्र इस आशय से डाल गया कि- देवीदीन पुत्र मूलचंद विश्वकर्मा निवासी चिल्ली राठ हमीरपुर मूलचंद पुत्र नाथूराम विश्वकर्मा निवासी पनवाड़ी महोबा एवं अशोक विश्वकर्मा पुत्र मूलचंद विश्वकर्मा का फोन नंबर भी इस आशय से लिख कर डाला था।कि हत्या में ये सभी लोग झूठे फस जाए।अभियुक्त रामबाबू विश्वकर्मा सर्विलांस के आधार पर थाना डकोर सर्विलांस की टीम द्वारा सूरत गुजरात से गिरफ्तार किया गया।कल दिनांक 18 को अभियुक्त की निशानदेही पर आलाकत्ल सब्बल कॉलेज के पास जमीन में दबा हुआ बरामद हुआ।
अभियुक्त शातिर अपराधी है यह साल में दो हत्या कर चुका है।
गिरफ्तार करने वाली टीम-
नि0 ब्रजनेश कुमार प्रभारी स्वीट टीम,
उ0नि0 विनोद कुमार त्रिपाठी थाना डकोर,
उ0नि0 मतीन खान सर्विलांस सैल,
का0 1353 रवि भदोरिया स्वीट टीम,
का0 1036 गौरव बाजपेई सर्विलांस टीम,
का0 1006 शैलेंद्र चौबे स्वाट टीम,
का0 1034 शैलेंद्र चौहान स्वाट टीम,
अभियुक्त को पकड़ने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा 20 हजार रुपये नगद पुरुस्कार दिया गया।
soni news के लिए जनपद जालौन से अमित कुमार क्राइम रिपोर्टर के साथ रंजीत सिंह