लखनऊ से गाज़ीपुर तक निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की प्रगति का हाल जानने को आज़ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ के किशुनदासपुर पहुंचे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि देश के विकास के मामले में पूर्वी उत्तर प्रदेश पिछड़ गया था।

इस रोड के बनने से क्षेत्र का विकास होगा। सीएम ने कहा कि निर्माण की प्रगति से वह संतुष्ट हैं। दीवाली तक लोगों इस रोड का लोकार्पण कर तोहफा देंगे। वहीं उन्होंने कहा कि आजमगढ़ के लिए विश्वविद्यालय व हवाईपट्टी की भी जल्द शरुआत की जायेगी। कुल 341 किमी तक प्रस्तावित इस मार्ग को आजमगढ़ के 4 तहसीलों के 101 गाँवों से गुजरना है। लखनऊ समेत 8 जिलों से इस रोड को जाना है जिसमें आजमगढ़ में करीब 65 किमी की दूरी तय करनी है। मुख्यमंत्री ने इस मार्ग को 20 अगस्त 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य दिया था।

हालांकि जनपद में 906 हेक्टेयर में फिलहाल 888 हेक्टेयर का अधिग्रहण हुआ है। सीएम पहले भी किसानों से भूमि के अधिग्रहण व मुआवजे के विवाद को जल्द से जल्द सुलझाने का निर्देश दे चुके हैं। इसमें आने वाली अड़चनों को दूर करने के लिए उठाये गए कदमों की उन्होंने प्रशासन के अधिकारियों से समीक्षा बैठक में ली।

इसके अलावा सीएम ने पुलिस समेत अन्य अधिकारियों से क़ानून व्यवस्था व विकास योजना की प्रगति के बारे में
जानकारी ली। सीएम गोरखपुर से हेलीकॉप्टर से 1 बजकर 49 मिनट पर आजमगढ़ में लैंड किये।
*रिपोर्ट विशेष त्रिपाठी आजमगढ़*