कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन में रोजाना कमाकर खाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उनकी समस्याओं को देखते हुए शहरवासी सामाजिक योद्धा बनकर बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं और उन्हे राशन उपलब्ध करा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को सामाजिक योद्धाओं ने रेल बाजार थाना क्षेत्र और चकेरी व महाराजपुर थाना क्षेत्र में जरुरतमंदों को राशन उपलब्ध कराया और साथ ही भोजन भी कराया।

कोरोना वायरस की महामारी से पूरे देश मे लॉक डाउन है। इस दौरान जरूरतमंदों की रोजी रोटी पूरी तरह प्रभावित जो गई है। जिसको लेकर सामाजिक संस्थाएं जरूरतमन्दों के लिए जगह-जगह राशन वितरण कर रही हैं। इसी क्रम में शनिवार को रेल बाजार क्षेत्र में समाज सेवक विजय कुमार जायसवाल ने जरूरतमन्दों को राशन सामग्री वितरण की। विजय कुमार ने बताया कि जब से लॉक डाउन चल रहा है तब से हमारे द्वारा जरूरतमन्दां को हर दिन राशन की सामग्री वितरण की जा रही है, जिसमे आटा, चावल, डाल, नमक आदि राशन की सामग्री वितरण की जा रही है। समाज सेवक विजय कुमार जायसवाल ने कोरोना वायरस महामारी बचाव के लिए कानपुर के लोगों से अपील की वे अपने घरों में ही रहे और लॉक डाउन का पूरा पालन करें। सरकार द्वारा बताए गए सभी निर्देशों का पालन करें तभी हमारा देश और कानपुर शहर इस कोरोना वायरस की लड़ाई में विजयी हो पाएगा। इस अवसर पर चंदन जायसवाल, महेन्द्र सिंह, रवि यादव, आकाश यादव आदि मौजूद रहें। सोसायटी करा रही है बराबर भोजन
देश में कोरोना वायरस की वजह से 21 दिनों के लिए लॉकडाउन होने का सबसे ज्यादा असर गरीब, फुटपाथ पर सोने वालों और दिहाड़ी मज़दूर एवं रिक्शे वालों पर पड़ा है। अधिकतर गरीब ऐसे हैं, जिनके पास खाने का इंतजाम भी नहीं है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच “वी कोरोना वारियर्स” कार्यक्रम के तहत कानपुर की स्वयं सेवी संस्था गुरु हरकृष्ण एजुकेशन एंड वेल्फ़ेयर सोसाइटी सजगता से पिछले 18 दिनो से भूखों, असहायों, रिक्शे वालों, दिहाड़ी मज़दूरों, फुटपाथ पर सोने वालों एवं अन्य बेघर लोगों को खाना खिलाने व मास्क, ग्लव्स , सनेटाइज़र वितरित करने के कार्य में लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश से आग्रह का सम्मान करते हुए गुरु हरकृष्ण एजुकेशन एंड वेल्फ़ेयर सोसाइटी संस्था उनके भोजन के साथ ही साथ उन्हें स्वच्छता, सामाजिक दूरी एवं इस संक्रमण से बचने के तरीक़ों कि भी ज्ञान प्रदान करने का प्रयास कर रही है। संस्था के समस्त सदस्य बड़ी तत्परता के साथ एवं सभी नियमों का पालन करते हुए इस कठिन समय में हर ज़रूरतमंद की सहायता कर रहे हैं। संस्था के संस्थापक डॉक्टर गुरप्रीत सैनी एवं सरदार तपतेज सिंह सैनी ने बताया कि संस्था अपने स्तर पर कार्य कर रही है और रोजाना हरजिंदर नगर, जाजमऊ, रामादेवी, अहिरवां, महाराजपुर, मरे कम्पनी, मालरोड, फूलबाग एवं ओमपुरवा में भोजन पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। बताया कि पैक्ट फ़ूड वितरण का यह अभियान अभी 14 अप्रैल तक अनवरत चलता रहेगा एवं उसके पश्चात दिहाड़ी मज़दूरों एवं अन्य ज़रूरतमंद लोगों को कच्चा अनाज, कच्ची सब्ज़ी, अन्य राशन तथा राहत सामग्री के वितरण का अभियान चलाया जाएगा ।