प्रचार
  • पूरे उत्तर प्रदेश में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-9415596496 -9935930825 -पूरे बुन्देलखण्ड शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अशफाक अहमद बुन्देलखण्ड व्यूरो-मो-9838580073 -जनपद जालौन में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-रंजीत सिंह-मो-8423229874,श्यामजी सोनी मो-9839155683,अमित कुमार मो-7526086812,जनपद झाँसी में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अरुण वर्मा मो-9455650524-जनपद आजमगढ़ में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-रामानुजाचार्य त्रिपाठी मो-9452171219-जनपद कानपुर देहात में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-मनोज कुमार सिंह मो-9616891028-
दिल्ली क्राइम वीडियोस

दिल्ली दंगों में पुलिस की भूमिका पर अध्ययन करेंगे अमिताभ ठाकुर  

दिल्ली दंगों में पुलिस की भूमिका पर अध्ययन करेंगे अमिताभ ठाकुर  आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर दिल्ली दंगों में दिल्ली पुलिस की भूमिका, परेशानियों, प्रदर्शन तथा चुनौती के संबंध में अध्ययन करेंगे. वे यह अध्ययन अपनी व्यक्तिगत हैसियत में करेंगे.

अमिताभ अपने अध्ययन में इन दंगों के पूर्व बन रही स्थितियों, परिस्थितियों तथा घटनाओं का  अध्ययन करेंगे. साथ ही वे दंगों के दौरान की स्थितियों एवं तथ्यों तथा दंगों के बाद उत्पन्न हुई परिस्थितियों, मनःस्थिति तथा प्रभाव का भी अध्ययन करेंगे.उनके अध्ययन का मुख्य फलक इन सभी स्थितियों एवं परिस्थितियों में दिल्ली पुलिस की भूमिका, स्थिति, क्रिया-प्रतिक्रिया, चुनौती तथा परेशानियों पर अध्ययन किया जाना होगा. साथ ही इस पूरी अवधि में दिल्ली पुलिस के प्रदर्शन तथा भूमिका के संबंध में लोगों की प्रतिक्रिया तथा संतुष्टि के संबंध में भी अध्ययन किया जायेगा. यह एक अकादमिक अध्ययन होगा, जिसका उद्देश्य मौके पर प्राप्त तथ्यों के क्रम में कतिपय निष्कर्ष प्राप्त करना तथा भविष्य में ऐसी स्थितियों का बेहतर ढंग से मुकाबला कर सकने योग्य क्षमता विकसित करने के संबंध में अपने सुझाव देना होगा.

अमिताभ के अनुसार चूँकि अभी दिल्ली की परिस्थितियां तनावपूर्ण हैं, अतः वे स्थितियों के अनुकूल हो जाने पर अप्रैल 2020 के प्रथम सप्ताह में दिल्ली पुलिस कमिश्नर को अवगत कराते हुए यह अध्ययन करने दिल्ली जायेंगे. वे इस हेतु गृह मंत्रालय तथा बीपीआरडी, नयी दिल्ली से भी संपर्क कर उनका सहयोग मांगेंगे.

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

उरई के विजन पब्लिक स्कूल में मनाया गया वार्षिक उत्सव

Ajay Soni

Jhansi-कवरेज से बौखलाये मेडिकल कालेज के प्रशासन ने पत्रकारों को बनाया बन्धक

Ajay Soni

टोल न देने पर ड्राइवर को गाड़ी से खींच कर टोल कर्मियों ने की धुनाई

Ajay Soni

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.