झांसी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश में चलाए जा रहे अभियान के तहत बड़ागांव पुलिस को मिली बड़ी सफलता

झाँसी। बड़ागाँव थाना पुलिस ने बराठा रोड पर शातिर चोर गिरोह के तीन सदस्यों को बन्दी बनाने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने उनकी निशानदेही से चोरी के जेवर, हजारों रुपये नकद, चार बाइक, कार आदि सामान बरामद किया। पुलिस ने आरोपियों का चालान कर दिया। पुलिस एक आरोपी की तलाश कर रही है।
ऐसे मिली सफलता
एसएसपी जे.के. शुक्ल के निर्देशन व एसपी नगर देवेश कुमार पाण्डेय व एएसपी अभिषेक के नेतृत्व में अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत बड़ागाँव थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव अपनी टीम के साथ वांछितों की तलाश कर रहे थे, तभी उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि तीन शातिर चोर बाइक से भूपनगर की तरफ से बराठा रोड की तरफ आ रहे हैं। इस पर प्रवीण कुमार यादव टीम के साथ बराठा रोड नहर पुलिया पर जा पहुँचे। इसी दौरान दो बाइक्स पर सवार होकर कुछ युवक आते दिखायी दिये। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया, तो वह भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने घेराबन्दी कर तीन लोगों को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान युवकों ने अपना नाम भूपेन्द्र राजपूत निवासी महुआ खेड़ा समथर हाल निवासी ईदगाह के पीछे चिरगाँव, आनन्द अहिरवार व आशीष निवासी महुआखेड़ा समथर बताया। पुलिस ने भूपेन्द्र राजपूत के पास से एक बाइक, तमंचा 315 बोर 2 कारतूस, आनन्द के पास से एक तमंचा 315 बोर, 2 कारतूस व आशीष के पास से एक बाइक बरामद की।
चोरी की घटनाओं से मचा दिया था हाहाकार
एसएसपी जेके शुक्ल ने बताया कि पकड़े गये शातिर चोर गिरोह के तीन सदस्यों ने जिले में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर हाहाकार मचा दिया था। इस पर उन्होंने बड़ागाँव थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव को चोर गिरोह को पकड़ने की जिम्मेवारी सौंपी थी। इसे प्रवीण कुमार यादव ने चुनौती के रूप में स्वीकार किया। वह लगातार चोर गिरोह की धरपकड़ के लिए लगे रहे। आखिरकार उन्हें सफलता मिल ही गयी।

यहाँ-यहाँ दिया था चोरी की घटना को अंजाम
एसएसपी जेके शुक्ल ने पत्रकारों को बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि प्लेटिना बाइक सोनू पुत्र मोतीलाल निवासी नगरा प्रेमनगर के साथ ग्राम खलल पूंछ से चोरी की थी। सुपर स्पलेण्डर बाइक को विवाह घर झाँसी से चोरी की थी। इसके अलावा पूँछ, चिरगाँव, बड़ागाँव, गुरसराँय, प्रेमनगर थाना क्षेत्र में कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही तारपाठा चिरगाँव निवासी राहुल मास्टर के किराये के मकान से चोरी की दो डीजे मशीन, एक स्टेबलाइजर बरामद किया, जो अमरौख थाना पूँछ से चोरी किया था व चितगुवां पूँछ से दो सोने के मंगलसूत्र, 11 चाँदी के बिछिया चोरी की थी। इसके अलावा दो एलईडी, गुरसराँय से चुराये 30 चाँदी के बिछिया, 12 हजार रुपये नकद, चिरगाँव के ग्राम करगुवां से चुराये गये एक फ्रिज, 10 चाँदी के सिक्के, एलईडी, आठ जोड़ी पायलें, 6 चाँदी के बिछिया, एक अंगूठी के अलावा भारी मात्रा में जेवर, दो बाइक व 29 हजार रुपये बरामद किये।
टीम में शामिल
उप निरीक्षक राजेन्द्र सिंह, राजेश कुमार दुबे, आरक्षी पंकज कुमार, महेश सिंह, बलवीर सिंह आदि शामिल रहे।
झांसी से सोनी न्यूज़ के लिए पंकज भारती के साथ अरुण वर्मा

Related Posts

News Reporter Details

Add Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.