जालौन-जिला मुख्यालय उरई में पीआरडी मानदेय कर्मचारी एसोसिएशन द्वारा मनाया गया नेताजी सुभाष चंद्र जी का 122 वा जन्मदिवस

Soni News

उरई(जालौन)।उरई शहर के जेल रोड़ स्थित माधव पैलेस में प्रदेश नेतृत्व से पधारे प्रांतीय प्रवक्ता अतर सिंह पाल मुख्य अतिथि रहे वहीं नारायण दास कुशवाहा जिला अध्यक्ष की अध्यक्षता में पीआरडी मानदेय कर्मचारी एसोसिएशन जनपद जालौन ने की।
जिसमें नेताजी सुभाष चंद्र जी की 122 वा जन्मदिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। वही प्रदेश प्रवक्ता अख्तर सिंह ने कहा कि नेता नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को उड़ीसा में कटक के एक संपन्न बंगाली परिवार में हुआ था। बोस के पिता का नाम ‘जानकीनाथ बोस’ और माँ का नाम ‘प्रभावती’ था। जानकीनाथ बोस कटक शहर के मशहूर वक़ील थे। प्रभावती और जानकीनाथ बोस की कुल मिलाकर 14 संतानें थी।

नेता जी को बचपन से ही देश के लिए कुछ करने की ललक थी।उन्होंने देश विदेश जाकर उनको भारत मे अंग्रेजों को अत्याचार बताया और आजाद भारत हिन्द फौज की स्थापना की।और उन्होंन एक नारा दिया कि तुम मुझे खून दो हम तुम्हें आजादी देंगे यह नारी से देश में आजादी दिलाई और सन 1948 में भारत स्वतंत्रता के बाद देश में सशक्त सेना बनाई जिसका नाम पीआरडी रखा गया।
जिलाध्यक्ष नारायण दास और विजय ने कहा नेता जी ने जो बलिदान दिया है उसको याद करते रहेंगे मंच का संचालन अंकुश तिवारी नरेंद भदौरिया दुर्गाप्रसाद,पवन पहारिया, शोभादास,हरिसिंह,नरेंद कुमार,विकास,शिव कुमार, प्रमोद आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार क्राइम रिपोर्टर उरई जनपद जालौन

Related Posts

News Reporter Details

Add Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.